"इतिहास - दृष्टि बदल चुकी है...इसलिए इतिहास भी बदल रहा है...दृश्य बदल रहे हैं ....स्वागत कीजिए ...जो नहीं दिख रहा था...वो दिखने लगा है...भारी उथल - पुथल है...मानों इतिहास में भूकंप आ गया हो...धूल के आवरण हट रहे हैं...स्वर्णिम इतिहास सामने आ रहा है...इतिहास की दबी - कुचली जनता अपना स्वर्णिम इतिहास पाकर गौरवान्वित है। इतिहास के इस नए नज़रिए को बधाई!" - डॉ राजेंद्र प्रसाद सिंह


10 May 2011

Training and education is the only way - शिक्षण-प्रशिक्षण ही है रास्ता

भगत महासभा को मैं मेघ भगत समुदाय की सबसे सक्रिय सामाजिक-धार्मिक संस्था मानता हूँ. ऐसा समझने का कारण है. पिछले दो-एक वर्ष के दौरान जम्मू-कश्मीर में इसकी गतिविधियाँ लगातार बढ़ी हैं दूसरी ओर पंजाब में भी इसके कार्यकर्ता सक्रिय हो गए हैं. पंजाब में भी देखें तो ज़िला गुरदासपुर के नक्शे पर इसकी चमक अलग नज़र आती है.

कुछ वर्ष पूर्व जालंधर में इसने जॉब करियर गाईडेंस पर विद्यार्थियों को जानकारी उपलब्ध कराने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया था. अब पठानकोट में ऐसा ही एक सेमीनार आयोजित किया है. मिली जानकारी के अनुसार पठानकोट की सामाजिक कार्यकर्ता सुश्री आशा भगत और उनकी टीम ने कम समय में और सीमित संसाधनों के बावजूद यह आयोजन बहुत सफलतापूर्वक किया. बधाई. 

मीडिया कवरेज के लिए यह लिंक देखें

2 comments:

  1. बधाई आपको। आभार इस जानकारी के लिये।

    ReplyDelete
  2. ....जानकारी के लिये आभार

    ReplyDelete